मिनीरूस

फ़ुटबॉल SA हॉल ऑफ़ फ़ेम

2019 हॉल ऑफ फेम इंडक्टीज

मोया डोड्डो
हॉल ऑफ ऑनर 2019

और अधिक जानकारी प्राप्त करें

नेविल फ़्लाउंडर्स
हॉल ऑफ चैंपियंस 2019

और देखें

हॉल ऑफ फेम

फ़ुटबॉल एसए हॉल ऑफ़ फ़ेम पुरस्कारों की एक प्रणाली है जो "ऑन फील्ड" और "ऑफ फील्ड" दोनों उपलब्धियों को पहचानती है। हॉल ऑफ फ़ेम में प्रवेश किसी के लिए भी खुला है जो दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में खेल में शामिल रहा है, चाहे वह किसी भी स्तर की भागीदारी हो और इसमें खिलाड़ी, अधिकारी, कोच, प्रशासक, रेफरी और प्रायोजक शामिल हों।

फ़ुटबॉल साउथ ऑस्ट्रेलिया हॉल ऑफ़ फ़ेम की पूरी सूची यहाँ देखें 

एसए फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम ऑनर्स कमेटी

हॉल ऑफ फेम ऑनर्स कमेटी की भूमिका एक सम्मान प्रणाली की स्थापना और रखरखाव करना है जो कोड में शामिल लोगों को पहचानती है जिन्होंने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में फुटबॉल (सॉकर) खेलने या प्रशासन में उत्कृष्ट कर्तव्यों का पालन किया है।

वर्तमान हॉल ऑफ फ़ेम ऑनर्स कमेटी में टोनी हेनशॉ (अध्यक्ष), कीथ पुयेनब्रोक (वाइस चेयरमैन), ऐनी जैक्सन, डेबरा रोडा, डेनिस हार्लो ओएएम (फुटबॉल एसए इतिहासकार, पदेन), टोनी स्मिथ (गधा फुटबॉल एसए इतिहासकार, पूर्व) शामिल हैं। -ऑफिसियो) और एंड्रयू होवे (पदेन)। यह ऑनर्स कमेटी की जिम्मेदारी है कि वह सभी नामांकनों की समीक्षा करे, उम्मीदवारों की जांच करे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे हॉल ऑफ फ़ेम में प्रवेश के लिए सख्त मानदंडों को पूरा करते हैं और अनुसमर्थन के लिए फुटबॉल एसए बोर्ड में शामिल होने के योग्य लोगों को प्रस्तावित करते हैं।

हॉल ऑफ फेम ऑनर्स कमेटी के पास दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में खेल के लिए एक संग्रहालय की स्थापना, संचालन और रखरखाव की अतिरिक्त जिम्मेदारी है।

इतिहास

1990 के दशक के मध्य में तत्कालीन सत्तारूढ़ राष्ट्रीय निकाय ने सुझाव दिया था कि प्रत्येक राज्य को एक स्वतंत्र हॉल ऑफ फ़ेम की स्थापना करनी चाहिए ताकि खेल के अग्रदूतों और उन व्यक्तियों की पहचान हो सके जिन्होंने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में खेल को इतना कुछ दिया था और एक बनाने के लिए खेल के लिए आजीवन परंपरा।

यह पहल पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया द्वारा स्थापित की गई थी, जिसने 1996 में हॉल ऑफ़ फ़ेम की स्थापना की थी और हालाँकि 1996 में नेशनल हॉल ऑफ़ फ़ेम भी स्थापित किया गया था, यह फरवरी 1999 तक नहीं था कि राष्ट्रीय निकाय का उद्घाटन शामिल था।

फ़ुटबॉल एसए हॉल ऑफ़ फ़ेम को पहली बार दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में अगस्त 2001 में एसए सॉकर हॉल ऑफ़ फ़ेम के नाम से एक स्वतंत्र समूह के रूप में स्थापित किया गया था और 2006 में इसे अपने वर्तमान नाम में बदल दिया गया था।

एसए सॉकर हॉल ऑफ फेम ऑनर्स कमेटी के शीर्षक के तहत उद्घाटन समिति में अध्यक्ष के रूप में एलन क्रिस्प, जैक स्मिथ और डेनिस हार्लो शामिल थे। 2014 में ऑनर्स कमेटी ने इसका नाम बदलकर SA फुटबॉल हॉल ऑफ फ़ेम ऑनर्स कमेटी कर दिया ताकि इसे ऑस्ट्रेलिया में खेल के लिए मौजूदा शब्दावली के अनुरूप लाया जा सके। 2020 में इसका नाम बदलकर फुटबॉल एसए हॉल ऑफ फेम कर दिया गया।

उद्घाटन प्रेरण

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में, उद्घाटन की शुरुआत मई 2003 में हुई थी, जो इस राज्य में खेल के 100 वर्षों के साथ मेल खाता था। दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए उद्घाटन की प्रक्रिया राष्ट्रीय निकाय के समान होनी थी, जिसमें तीन स्तर और प्रवेश की छह श्रेणियां शामिल थीं।

उद्घाटन समारोह में उनतालीस प्राप्तकर्ताओं को पुरस्कार प्राप्त हुए, जिन्होंने 1902 में खेल में व्यक्तिगत भागीदारी को ध्यान में रखा जब खेल को पहली बार आधिकारिक तौर पर इस दृश्य पर लाया गया और एसोसिएशन फ़ुटबॉल कहा गया। पहले आधिकारिक एसोसिएशन को दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई ब्रिटिश फुटबॉल एसोसिएशन कहा जाता था और इसकी स्थापना अक्टूबर 1902 में हुई थी।

2011 में, FFA के संयोजन में, SA सॉकर हॉल ऑफ़ फ़ेम ऑनर्स कमेटी ने एक स्तर और दो श्रेणियों, गैर-खिलाड़ियों के लिए हॉल ऑफ़ ऑनर और खिलाड़ियों के लिए हॉल ऑफ़ चैंपियंस को पूरा करने के लिए प्रेरण प्रक्रिया को बदल दिया। यह इसे नेशनल एसोसिएशन (एफएफए) के अनुरूप लाने के लिए था, जिसने पहले 2009 में अपनी प्रणाली को बदल दिया था।

  • लाभ और मान्यता
  • फ़ुटबॉल SA हॉल ऑफ़ फ़ेम प्राप्तकर्ताओं को निम्नलिखित मान्यताएँ प्राप्त होती हैं:
  • फ़ुटबॉल SA हॉल ऑफ़ फ़ेम पट्टिका
  • लागू फुटबॉल एसए खिलाड़ी, कोच या रेफरी पंजीकरण शुल्क माफ;
  • प्लेयर ऑफ़ द ईयर अवार्ड्स के लिए हॉल ऑफ़ फ़ेम प्राप्तकर्ता के लिए एक मानार्थ टिकट;
  • फुटबॉल एसए आधिकारिक वर्ष पुस्तक में सूचीबद्ध नाम;

फ़ुटबॉल एसए गोल्ड पास, हॉल ऑफ़ फ़ेम इंडक्टी और पार्टनर प्लस फ्री पार्किंग के लिए सभी फुटबॉल एसए प्रतियोगिताओं में मुफ्त प्रवेश के लिए प्राधिकरण के साथ।

नामांकन प्रपत्र

नामांकन फॉर्म फुटबॉल एसए, होल्डन स्ट्रीट, हिंदमर्श के कार्यालय में उपलब्ध हैं।टिप्पणी: